आज के युग में इंटरनेट की दुनिया में आँनलाईन प्रोडेक्ट बेचने वाली
कंपनियों की बाढ आई हुई है और भारत देश में ये कंपनियाँ तेजी से अपना प्रसार भी कर
रही हैं। पर आँनलाईन शाँपिंग कितनी फायदेमंद है, इसके बारे में लोगों की राय
स्पष्ट नही है। आँनलाईन शाँपिंग की अधिकता के कारण ही कई कस्टमरों को कंपनियों से
धोखा भी मिल रहा है। हाल में ही चेन्नई में एक ऐसा ही वाक्या हुआ है, जिसके बाद से
तो यही कहा जा सकता है।
चेन्नई में रहने वाले एक शक्स ने फेमस आँनलाईन वेबसाईट अमेजन में 48020
रूपये की कीमत वाला एक गैलेक्सी नोट5 मोबाईल फोन आर्डर किया। जब डिलीवरी होने के
बाद उन्होने बाँक्स को खोला, तो उसमें मोबाईल के स्थान पर 3 रिन डिटर्जेन्ट रखे
हुये थे। जिसको देखकर वह दंग रह गये। उन्होने तुरन्त बिना देर किये हुये ही कंपनी
को ईमेल के माध्यम से सूचित करने के साथ ही सभी प्रयास कर लिये। परन्तु कंपनी की
ओर से उन्हे स्पष्ट रूप से यह कह दिया गया कि उनकी ओर से जब यह बाँक्स भेजा गया
था, तब बाँक्स पूर्ण रूप से सीलबंद था। अतः उनकी ओर से कोई भी गलती नही हुई है।
इसके साथ ही कंपनी ने पैसे वापस करने से भी मना कर दिया। इस घटना के बाद से वह
अपने आप को ठगा से महसूस कर रहे है।
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